ANGEL ONE के ग्राहकों की संख्‍या 11.18 मिलियन पर पहुंची

ANGEL ONE के ग्राहकों की संख्‍या 11.18 मिलियन पर पहुंची

ANGEL ONE के ग्राहकों की संख्‍या 11.18 मिलियन पर पहुंची

~ सालाना 81.9% की वृद्धि दर्ज की गई 

* बिज़नेस रिपोर्टर

 

       मुंबई : फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने अगस्त 2022 में अपने ग्राहकों की संख्‍या में बढ़ोतरी जारी रखी है। अगस्त महीने में 0.44 मिलियन ग्राहकों को जोड़े जाने के साथ कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्‍या 11.18 मिलियन हो गई, जो सालाना आधार पर 81.9% की वृद्धि है। कंपनी के औसत दैनिक कारोबार सालाना में भी बढ़ोतरी हुई और यह 117.9% बढ़कर 12.38 ट्रिलियन रुपये पहुंच गया।

      एंजल वन अपने व्यावसायिक प्रदर्शन में निरंतरता का प्रदर्शन जारी रखे हुए है। कंपनी ने अगस्‍त 2022 में 72.53 मिलियन ऑर्डर दर्ज किए, जो सालाना आधार पर 44.9% की वृद्धि दर्शाता है। इस बीच, अगस्‍त महीने के लिए कंपनी की कुल इक्विटी बाजार हिस्सेदारी 21.5% रही। अगस्त 2022 के लिए एंजल वन की औसत क्लाइंट फंडिंग बुक 13.72 बिलियन रुपये थी।

     अगस्त 2022 की वृद्धि का जिक्र करते हुए एंजल वन लिमिटेड के मुख्य विकास अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने कहा, “चुनौतीपूर्ण मैक्रो वातावरण के बावजूद, भारत में डीमैट खातों और खुदरा निवेशकों की भागीदारी में वृद्धि जारी है। हमें खुशी है कि एंजल वन हर महीने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को पूंजी बाजार में भाग लेने में सक्षम बनाकर इस वृद्धि में योगदान दे रहा है। एक डिजिटल कंपनी के रूप में, हम भौगोलिक रूप से बिखरी हुई आबादी तक यह पहुंच प्रदान करके खुश हैं और इस प्रकार हम भारत के वित्तीयकरण में सहायता कर रहे हैं।’’

        एंजल वन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण गंगाधर ने कहा, “डिजिटलीकरण उद्योग के विकास को गति दे रहा है, और एंजल वन इसमें सबसे आगे है। हमने ग्राहकों की बढ़ती संख्‍या को एक डिजिटल पारितंत्र प्रदान करने पर फोकस किया है, जो न केवल निर्बाध है बल्कि सुरक्षित भी है, क्योंकि वे लंबी अवधि में धन निर्माण की अपनी यात्रा में निरंतर आगे बढ़ते रहते हैं। हम तकनीक का उपयोग करके और अपने उत्पादों और सेवाओं को अपग्रेड करके क्लाइंट अनुभव को बेहतर बनाने में लगातार निवेश करते रहे हैं।"