विलेपार्ले के मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प में 125 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

विलेपार्ले के मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प में 125 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

विलेपार्ले के मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प में 125 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

- पार्लेकरों की एकता और सामाजिक कर्तव्यों के निर्वहन का सबूत  

- कुछ युवाओं ने पहली बार किया रक्तदान तो नारी शक्ति ने रक्तदान कर मनाया अपना "हैप्पी वाला बर्थ डे"

* अमित मिश्रा

   विलेपार्ले :  स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए विलेपार्ले के 18 गैर-राजनीतिक , सामाजिक संगठनों ने लोकमान्य सेवा संघ के गोखले हॉल में रक्तदान शिविर का विशाल पैमाने पर आयोजन किया। पार्लेकरों ने इस रक्तदान शिविर के लिए उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया व्यक्त की और शिविर में शामिल हुए। इस शिविर में कुल 125 रक्तदाताओं ने रक्तदान जैसा महादान करते हुए अन्य सभी नागरिकों को भी हमेशा रक्तदान करते रहने का संदेश दिया। खास बात यह रही कि इस रक्तदान शिविर में कई युवाओं को पहली बार रक्तदान करने का अनुभव प्राप्त हुआ। 

  अब तक अनगिनत बार रक्तदान कर चुके अनिल देशमुख ने भी इस शिविर में भी रक्तदान किया। शिविर में श्रीमती शिल्पा यात्रे ने अपने जन्मदिन के अवसर को खास बनाते हुए रक्तदान कर अपना जन्मदिन मनाया।

   बता दें कि भारत विकास परिषद-विलेपार्ले शाखा द्वारा स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के अवसर पर गत कई वर्षों से लगातार रक्तदान अभियान चलाया जाता रहा है। उसी कड़ी में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था।

    विलेपार्ले में कई सामाजिक संगठन काम कर रहे हैं। सभी संस्थाएँ व्यक्तिगत रूप से गतिविधियाँ चलाती हैं, लेकिन इस रक्तदान शिविर में विलेपार्ले के विभिन्न सामाजिक संगठन एक साथ सम्मिलित होते रहे हैं और साथ मिल जुल कर ऐसी गतिविधियाँ करते हुए पार्लेकरों की एकता और सभ्य समाज के लिए अपनी जिम्मेदारी और जनसेवा का सबूत प्रस्तुत करते हैं।

   इस रक्तदान शिविर में भारत विकास परिषद, विलेपार्ले शाखा के अध्यक्ष अविनाश धर्माधिकारी अपनी धर्मपत्नी के साथ उपस्थित थे और दोनों ने रक्तदान किया। वे अब तक 21 बार रक्तदान कर चुके हैं । 

   भारत विकास परिषद-विलेपार्ले शाखा के अध्यक्ष अविनाश धर्माधिकारी ने इस अवसर पर मीडिया से कहा कि विलेपार्ले में सामाजिक संगठनों को एक साथ लाने की दृष्टि से यह रक्तदान शिविर बहुत महत्वपूर्ण रहा , पार्लेकरों की एकता और समर्पण का इससे बड़ा सबूत क्या हो सकता है। इसके लिए रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी नागरिक और संस्थाएं प्रशंसा की पात्र हैं।

    विलेपार्ले की प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था लोकमान्य सेवा संघ ने इस रक्तदान शिविर के लिए अपना हॉल निःशुल्क उपलब्ध कराया था। इस शिविर में लोकमान्य सेवा संघ के अध्यक्ष मुकुंद चितले, महेश काले, डॉ. रश्मी फड़णवीस उपस्थित रहे।

  भारत विकास परिषद मुंबई क्षेत्र के सदस्य दिगंबर काले, भारत विकास परिषद के सचिव संदीप पारीक, कोषाध्यक्ष ललित छेड़ा, सहायक कोषाध्यक्ष डॉ. चंद्रकांत और अध्यक्ष अविनाश धर्माधिकारी ने इस शिविर के आयोजन और सफलता के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दिया जो कि प्रशंसनीय है।