बोरीवली स्थित साईंबाबा नगर के हॉकर्स की समस्याओं का पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी ने कराया निदान !

बोरीवली स्थित साईंबाबा नगर के हॉकर्स की समस्याओं का पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी ने कराया निदान !

  बोरीवली स्थित साईंबाबा नगर के हॉकर्स की समस्याओं का पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी ने कराया निदान !

 - शेट्टी ने बीएमसी व पुलिस अधिकारियों से की बात, कहा फेरीवालों से सहयोग आवश्यक

- ट्रैफिक में कोई विघ्न न पड़े और नागरिकों को कोई भी असुविधा न हो इसका ख्याल रखने की फेरीवालों को भी दी हिदायत

* अमित मिश्रा

    बोरीवली : बीएमसी और पुलिसिया एक्शन से त्रस्त बोरीवली के साईंबाबा नगर के सैकड़ों फेरीवालों ने उत्तर मुम्बई के पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी के कार्यालय पहुंचकर अपनी तकलीफ और हो रही प्रताड़ना का हाल कह सुनाया तथा अपनी समस्या के हल के लिए गुहार लगाई तो पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी ने उनकी तकलीफ सुनते ही तत्काल बीएमसी तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर फेरीवालों की समस्या सुलझाकर तुरत-फुरत रिजल्ट देते हुए सबको चौंका दिया।

   पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी के अनुसार फेरीवाले भी देश के सम्मानित नागरिक हैं, उनकी समस्याओं को सुलझाना हर जन-प्रतिनिधि का फर्ज है। बीएमसी और पुलिस को चाहिए कि अपने बर्ताव में वह अत्यधिक कठोरता लाकर फेरीवालों को परेशानी में ना डाले बल्कि वे लोग भी अपना छोटा सा व्यवसाय कर सम्मान से जीवन जी सकें इसके लिए योग्य नियम और उनसे पूर्ण सहयोग आवश्यक है। 

  पूर्व सांसद गोपाल शेट्टी के अनुसार आज उत्तर मुम्बई सहित सम्पूर्ण मुम्बई में नई इमारतों की संख्या बढ़ रही है , यानि मुम्बई के औऱ अधिक विकसित होने की प्रक्रिया जारी है। जाहिर है ऐसे में नागरिकों की संख्या बढ़ेगी ही और इन नागरिकों के लिए फल-फूल-सब्जी सहित अन्य दैनन्दिनी जरूरत की चीजों को कम दाम में ये हॉकर्स ही पूरा कर रहे हैं। ऐसे में इन हॉकर्स को दुय्यम दर्जे का न तो नागरिक समझा जाये, न ही उन्हें प्रताड़ित किया जाए।

  पूर्व सांसद शेट्टी ने फेरीवालों को भी सलाह दी कि ट्रैफिक में किसी भी हालत में विघ्न न पड़े, उनके कारण कोई अन्य समस्या न उत्पन्न हो तथा नागरिकों को उनके बर्ताव से कोई भी असुविधा न हो इसका फेरीवाले भी पूर्ण खयाल रखें।