"भाबीजी घर पर हैं" के कलाकार आसिफ शेख और रोहिताश्व गौड़ पहुंचे लालकिला की प्रतिष्ठित लव कुश रामलीला में

"भाबीजी घर पर हैं" के कलाकार आसिफ शेख और रोहिताश्व गौड़ पहुंचे लालकिला की प्रतिष्ठित लव कुश रामलीला में

"भाबीजी घर पर हैं" के कलाकार आसिफ शेख और रोहिताश्व गौड़ पहुंचे लालकिला की प्रतिष्ठित लव कुश रामलीला में

* बॉलीवुड रिपोर्टर

     नई दिल्ली, 5 अक्टूबर 2024: लालकिला का प्रतिष्ठित लव कुश रामलीला अपनी आकर्षक भव्यता और जीवंत माहौल के लिये प्रसिद्ध है। इस रामलीला ने एक बार फिर हजारों भक्तों और प्रशंसकों को भगवान राम की जीत की इस भव्य गाथा का साक्षी बनने के लिये आकर्षित किया है। इस साल का जश्न एण्डटीवी के पसंदीदा और मशहूर शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘ के कलाकारों आसिफ शेख ऊर्फ विभूति नारायण मिश्रा और रोहिताश्व गौड़ ऊर्फ मनमोहन तिवारी की मौजूदगी से और भी खास बन गया। इन प्रतिभाशाली कलाकारों ने न सिर्फ जश्न में भाग लिया, बल्कि दर्शकों को खुश करते हुये इस उत्सव की रौनक को भी बढ़ाया। आसिफ शेख का दिल्ली से एक गहरा नाता रहा है और यहां के लोगों का स्वागत देखकर वह मंत्रमुग्ध रह गये।

   अपनी खुशी का इज़हार करते हुये आसिफ शेख ऊर्फ विभूति मिश्रा ने कहा, ‘‘मैं जब भी दिल्ली आता हूं, ऐसा लगता है कि घर वापस लौट आया हूं। रामलीला में भाग लेकर वाकई में बहुत अच्छा लगा और यहां की एनर्जी बेमिसाल है। बचपन में मैं बतौर दर्शक यह रामलीला देखा करता था और मेरा सपना था कि मैं एक दिन स्टेज पर जाऊं। बतौर गेस्ट यहां पर खड़े रहना मेरे लिये सम्मान की बात है। अपने सह-कलाकार रोहिताश्व गौड़ के साथ यहां आने का अनुभव और भी खास हो गया है। हमने दिल्ली की कुछ पसंदीदा परंपराओं को भी निभाया, जिसमें छोले-भटूरे खाने से लेकर स्थानीय बाजार में घूमने का आनंद उठाना शामिल है। हालांकि, आमतौर पर मैं अपनी डाइट को लेकर बहुत स्ट्रिक्ट रहता हूं, लेकिन आज खुद को रोक नहीं पाया। खान-पान के मामले में दिल्ली हमेशा से ही दिल जीतती आई है। मैं अपने खान-पान को लेकर आमतौर पर हमेशा ही बहुत अनुशासित रहता हूं, लेकिन यहां आते ही सबकुछ भूल गया। मैंने चाट और दूसरे स्ट्रीट फूड्स का खूब आनंद लिया, हालांकि, उन सबको थोड़ी मात्रा में ही खाने की कोशिश की है (हंसते हैं)। यहां की यादें हमेशा मेरे दिल में रहेंगी। दिल्ली ने एक बार फिर मेरा दिल जीत लिया है। 

   रोहिताश्व गौड़ ऊर्फ मनमोहन तिवारी ने इस शहर के साथ अपने जुड़ाव के बारे में बताते हुये कहा कि इस सफर से कैसे उन्हें पुराने दिन याद दिला दिये। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के लिये मेरे दिल में एक खास जगह है। हमने जैसे ही मंच पर कदम रखा, वहां मौजूद भीड़ के उत्साह ने मेरा दिल छू लिया। इस शहर के प्रशंसकों से हमें बेशुमार प्यार मिला। लव कुश रामलीला एक बेमिसाल अनुभव है। जबरदस्त प्रोडक्शन, दर्शकों की एनर्जी और यह शहर जिस तरह से अपनी परंपराओं का जश्न मनाता है, सबकुछ प्रेरणादायक है। दिल्ली के साथ मेरा एक खास जुड़ाव रहा है और यह सफर यादगार रहा। आसिफ जी के साथ देश के एक सबसे बड़े और सर्वाधिक प्रसिद्ध रामलीला कार्यक्रम ‘लव कुश रामलीला‘ के साथ इस जश्न ने त्यौहार के उत्साह को और भी बढ़ा दिया। इस दौरान प्रशंसकों ने हमसे बातचीत की, तस्वीरें खिंचवाई और यादें साझा कीं और यह सब एक उत्साहपूर्ण माहौल में हुआ। अपने नेशनल स्कूल आॅफ ड्रामा के दिनों के दौरान मेरा पूरा ध्यान सिर्फ अपनी पढ़ाई पर था और इस शहर को बहुत कम ही एक्सप्लोर कर पाया था। लेकिन आसिफ जी के साथ यहां वापस लौटना, जोकि एक परफेक्ट टूर गाइड की तरह हैं, एक अद्भुत अनुभव रहा है।‘‘ 

  आसिफ शेख को विभूति नारायण मिश्रा और रोहिताश्व गौड़ को मनमोहन तिवारी के रूप में देखिये, ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में हर सोमवार से शुक्रवार, रात 10 बजे सिर्फ एण्डटीवी पर!