भारत विकास परिषद विलेपार्ले शाखा ने किया "समूह गान प्रतियोगिता" का भव्य आयोजन

भारत विकास परिषद विलेपार्ले शाखा ने किया "समूह गान प्रतियोगिता" का भव्य आयोजन

भारत विकास परिषद-विलेपार्ले शाखा ने किया "समूह गान प्रतियोगिता" का भव्य आयोजन ...

     * अमित मिश्रा          

       विलेपार्ले : भारत विकास परिषद-विलेपार्ले शाखा ने साठे कॉलेज ऑडिटोरियम में जूनियर कॉलेज और स्कूली छात्रों के लिए 'राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता' (NGSC-2024) का आयोजन किया।    

   संस्था के प्रेसिडेंट अविनाश धर्माधिकारी ने बताया कि इस गौरवशाली प्रतियोगिता में पाँच स्कूलों और कॉलेज क्रमशः पीटीवी इंग्लिश स्कूल (अंधेरी), पीटीवी इंग्लिश मीडियम स्कूल (विले पार्ले), पीटीवी मराठी मीडियम स्कूल, साठे कॉलेज तथा दहानुकर कॉलेज के प्रतियोगी शामिल हुए।

  इस आयोजन में साठे कॉलेज की टीम विजेता बनी, जिससे उन्हें प्रांत स्तरीय राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता (NGSC) में भाग लेने का मौका मिला। यह प्रतियोगिता 1967 से पूरे भारत में हर साल आयोजित की जाती है, जिसमें हर साल 5 लाख छात्र और 50,000 स्कूल भाग लेते हैं।

  भारत विकास परिषद अगली पीढ़ी में मूल्यों को स्थापित करने के लिए 'भारत को जानो', राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता (NGSC) और 'गुरु वंदना छात्र अभिनंदन' (GVCA) जैसे कार्यक्रम आयोजित करती है। इन पहलों का उद्देश्य न केवल उनके शैक्षिक करियर को बढ़ाना है, बल्कि उन्हें एक आदर्श व्यक्तित्व के रूप में आकार देना भी है। देश के जिम्मेदार और अच्छे व्यवहार वाले नागरिक वे बनें यही संस्था का लक्ष्य है।

   इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका हंसिका अय्यर ने विशेष रूप से शिरकत की और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली टीमों का हौंसला बढ़ाया।