Audi India : वर्ष 2023 की पहली छमाही में 97 प्रतिशत विक्री बढ़ी !

Audi India : वर्ष 2023 की पहली छमाही में 97 प्रतिशत विक्री बढ़ी !

Audi India : वर्ष 2023 की पहली छमाही में 97 प्रतिशत विक्री बढ़ी !

_ जनवरी-जून 2023 की अवधि में 3,474 कारों की बिक्री !

* बिजनेस रिपोर्टर

     मुंबई, 4 जुलाई : मजबूत मांग, लक्जरी कार सेगमेंट में वृद्धि, लगातार बढ़ती जनसांख्यिकी और अनुकूल आर्थिक स्थितियों के दम पर, जर्मन लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने अपना मजबूत बिक्री प्रदर्शन जारी रखा है। ब्रांड ने जनवरी-जून 2023 की अवधि में 3,474 कारों की बिक्री की, जिसमें पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 97% की वृद्धि हुई है।

 ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “सप्लाई से जुड़ी चुनौतियों और बढ़ती इनपुट लागत के बावजूद, वर्ष की पहली छमाही में हमारे प्रदर्शन ने वर्ष की सफल दूसरी छमाही की नींव रखी है। हमारे वॉल्यूम मॉडल ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक, ऑडी क्यू5, ऑडी ए4 और ऑडी ए6 की मजबूत मांग बनी हुई है। हमारी शीर्ष श्रेणी की कारें ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी ए8 एल, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस क्यू8 और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी भी अच्छी संख्या में बढ़ रही हैं। हमारी इलेक्ट्रिक रेंज में जल्द ही एक नया मॉडल ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन देखने को मिलेगा और हमें इस सेगमेंट में निरंतर सफलता का भरोसा है।"

   ऑडी अप्रूव्ड: प्लस (प्रि-ओन्ड कार बिजनेस) में 2023 के पहले छह महीनों में 53% की वृद्धि हुई। ऑडी इंडिया ने भारत में अपने प्रि-ओन्ड कार बिजनेस, ऑडी अप्रूव्ड: प्लस का विस्तार जारी रखा है। वर्तमान में देश के सभी प्रमुख केंद्रों में 23 ऑडी अप्रूव्ड: प्लस केंद्रों के साथ काम कर रहा है। इस ब्रांड का विस्तार हो रहा है और 2023 के अंत तक 27 से अधिक प्रि-ओन्ड कार कार सुविधायें मौजूद होंगी।

    इलेक्ट्रिफिकेशन रणनीति को आगे बढ़ाते हुए, ऑडी इंडिया ने हाल ही में ईवी मालिकों के लिए 'मायऑडीकनेक्ट' एप पर 'चार्ज माय ऑडी' की शुरुआत की, जो उद्योग में अपनी तरह की पहली पहल है। । यह एक वन-स्टॉप समाधान है जो ऑडी ई-ट्रॉन ग्राहकों को एक एप पर कई इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पार्टनर्स तक पहुंच प्रदान करता है। वर्तमान में ऑडी ई-ट्रॉन मालिकों के लिए 'चार्ज माई ऑडी' पर 750 से अधिक चार्ज पॉइंट उपलब्ध हैं। अगले कुछ महीनों में और भी चार्ज पॉइंट जोड़े जाएंगे।

    ऑडी इंडिया उत्पाद पोर्टफोलियो: ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू7, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक, ऑडी आरएस क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी।