भाबीजी घर पर हैं की अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने मनीषा कोईराला से ली प्रेरणा !

भाबीजी घर पर हैं की अभिनेत्री  शुभांगी अत्रे ने मनीषा कोईराला से ली प्रेरणा !
भाबीजी घर पर हैं की अभिनेत्री
शुभांगी अत्रे ने मनीषा कोईराला से ली प्रेरणा !
_ एक खूबसूरत लेकिन प्रेम में पागल तवायफ के रूप में आयेंगी नजर
* बॉलीवुड रिपोर्टर
     एण्डटीवी के मशहूर काॅमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘ ने लगातार मजेदार और मनोरंजन कहानियां प्रस्तुत की हैं, जिन्होंने हमेशा दर्शकों का दिल जीता है। शो की नई कहानी में प्यारी अंगूरी भाबी, जिसे शुभांगी अत्रे ने निभाया है, एक खूबसूरत लेकिन प्रेम में पागल तवायफ के रूप में नजर आयेंगी। दर्शकों के लिये यह एक खास अनुभव होने वाला है, क्योंकि अंगूरी भाबी बेगम अनारा के शानदार अवतार में स्क्रीन की शोभा बढ़ायेंगी। 

  शुभांगी अत्रे ने अपने किरदार के बारे में बताते हुये कहा, ‘‘कुछ नया और रोमांचक करने में मुझे हमेशा ही मजा आता है। इस शो की बदौलत मुझे हमेशा ही अलग-अलग चीजें करने और अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने का मौका मिला है। मौजूदा कहानी में दर्शक मुझे बेगम अनारा के रूप में देखेंगे, जो प्रेम में पागल है। बेगम अनारा का किरदार निभाना मेरे लिये एक मजेदार अनुभव रहा। उन रंग बिरंगे कपड़ों और पारंपरिक गहनों को पहनकर मुझे सचमुच एक राजसी अहसास हुआं। एक तवायफ के आकर्षण और गरिमा की बारीकियों को समझना आसान नहीं है, लेकिन कहानी में बुने गए हास्य ने इसे एक मजेदार अनुभव बना दिया। यह इतना मजेदार था कि इसकी शूटिंग के दौरान मैं और मेरे सह-कलाकार भी अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे थे। सेट पर माहौल बहुत ही जोशीला था, जिसमें सभी लोग खीरामंडी ट्रैक के जोश में डूबे हुए थे, और पर्दे के पीछे की हंसी-ठिठोली ने पर्दे पर के हास्य को और भी वास्तविक बना दिया। यह मज़ेदार कहानी दर्शकों को ज़रूर हंसायेगी।
  शुभांगी ने बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला की तारीफ भी की, जिन्होंने  ‘संजय लीला भंसाली निर्देशित हालिया सीरीज़ ‘हीरामंडी‘ में एक तवायफ की भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं हीरामंडी में मल्लिका जान का किरदार निभाने वाली अद्भुत मनीषा कोइराला जी से बहुत प्रेरित हुई। उनकी अदाकारी बहुत ही मनमोहक थी, और इससे मुझे एक तवायफ का किरदार निभाने की बारीकियों एवं उसकी विभिन्न परतों के लिए प्रेरणा मिली। मनीषा जी का प्रदर्शन ताकतवर और गरिमामय था, और मैंने बेगम अनारा के किरदार में भी वही शान और गंभीरता लाने की कोशिश की, हालांकि एक मजेदार अंदाज में। इस तरह के मल्टीडायमेंशनल किरदारों को निभाना मुझे याद दिलाता है कि क्यों मुझे ऐक्टिंग से इतना प्यार है। यह सिर्फ कुछ लाइनें बोलना के बारे में नहीं है, बल्कि एक ऐसे व्यक्तित्व को साकार करने से जुड़ा है, दर्शकों को हंसाता और खुश करता है। बेगम अनारा के लुक की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद, मुझे मेरे सभी फैंस से डीएम और तारीफें मिलने लगीं, जो बहुत ही उत्साहजनक था। इस भूमिका को निभाने से मुझे यह एहसास हुआ कि हमारे अभिनय में कितनी विविधता है और कैसे हंसी अलग-अलग शैलियों को पार करके सभी को खुशी दे सकती है। ‘भाबीजी घर पर हैं‘ पर और भी हंसी और सरप्राइज के लिए जुड़े रहें।‘‘ आगामी कहानी पर चर्चा करते हुये, शुभांगी अत्रे ने आगे कहा, ‘‘तिवारी (रोहिताश्व गौड़) और विभूति (आसिफ शेख) गौर करते हैं कि सक्सेना (सानंद वर्मा) कुछ खोया-खोया सा है। सक्सेना बताता है कि उसके साइंटिस्ट अंकल का पीछा किया जा रहा है, जिन्होंने एक नया आविष्कार किया है। यह आविष्कार एक टेलीस्कोप है, जो एक समानांतर दुनिया को दिखाता है। इस समानांतर दुनिया में तिवारी बैलुद्दीन नाम का एक नवाब है और विभूति एक खीरा बेचने वाला है, जिसका नाम खाचेदुद्दीन है। वहीं अंगूरी अनारा बेगम है, जबकि अनीता (विदिशा श्रीवास्तव) अंजुमन नाम की एक डांसर है। तिवारी और विभूति अनीता और अंगूरी को इस बारे में बताते हैं और ये दोनों भी टेलीस्कोप से उस समानांतर दुनिया को देखती हैं। उन्हें पता चलता है कि बेगम अनारा डिप्रेशन में है और हर वक्त शराब में डूबी रहती है, जबकि अंजुमन और खाचेदुद्दीन ने गुपचुप शादी कर ली है। अंजुमन ने खाचेदुद्दीन के साथ मिलकर योजना बनाई है कि वह बेगम अनारा का प्यार जीतें और नवाब बैलुद्दीन की संपत्ति हड़प ले।‘‘  
  शुभांगी अत्रे को अंगूरी भाबी के रूप में देखिये ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में हर सोमवार से शुक्रवार, रात 10ः30 बजे, सिर्फ एण्डटीवी पर।