Navi Mumbai में अपोलो ने शुरू किया संडे क्लिनिक...

Navi Mumbai में अपोलो ने शुरू किया संडे क्लिनिक...

Navi Mumbai में अपोलो ने शुरू किया संडे क्लिनिक...

_अपने समय और सुविधा के मुताबिक वीकेंड पर भी पा सकेंगे अच्छी स्वास्थ्य देखभाल सेवा

* हेल्थ डेस्क

      नवी मुंबई, 13 अगस्त 2024: अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई ने कामकाजी पेशेवरों और परिवारों की बढ़ती मांग को मद्देनज़र रखते हुए संडे क्लिनिक शुरू करने की घोषणा की है। अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई के इस संडे क्लिनिक में रविवार को भी ओपीडी में डॉक्टरों से कन्सल्टेशन किया जा सकता है। जेसीआई और एनएबीएच द्वारा मान्यता प्राप्त सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा यह पहल चलाई जा रही है, जिसकी वजह से अब मरीज़ों को व्यापक मेडिकल सेवाएं सप्ताह के सातों दिन मिलती रहेंगी। डॉक्टरों से सलाह लेने के लिए सप्ताह के काम के दिनों में आ पाना कामकाजी पेशेवरों और परिवारों के लिए अक्सर नामुमकिन हो जाता है, अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई का संडे क्लिनिक उनके लिए बहुत बड़ी सुविधा बनेगा।

    अरुणेश पुनेथा, पश्चिमी क्षेत्र-रीजनल सीईओ,अपोलो हॉस्पिटल्स ने कहा,"नौकरियों, व्यवसायों में व्यस्त लोगों और स्कूली बच्चों वाले परिवारों के लिए सप्ताह के काम के दिनों में डॉक्टर से मिलने के लिए समय निकालना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। कई लोग बहुत दूर से आते हैं, अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए डॉक्टर से सलाह नहीं ले पाते हैं, उनके निदान और इलाज में देरी होती है। हम जानते हैं कि हर व्यक्ति को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल मिलनी चाहिए, लोगों का शेड्यूल कुछ भी हो या सप्ताह का कोई भी दिन हो, लेकिन स्वास्थ्य देखभाल, इलाज में देरी नहीं होनी चाहिए। संडे क्लिनिक शुरू करके हमने इस सोच को वास्तव में लाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह पहल समुदाय को उच्चतम गुणवत्तापूर्ण देखभाल और सेवा प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।"

  अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई में संडे क्लिनिक शुरू करने का निर्णय ऐसे समय पर लिया गया है, जब शनिवार को कन्सल्टेशन अपॉइंटमेंट्स की मांग काफी ज़्यादा बढ़ रही है और शनिवार के स्लॉट्स कई हफ़्तों पहले ही बुक किए जा रहे हैं। युवा पेशेवरों, छोटे बच्चों के माता-पिता और परिवार के किसी बुजुर्ग की देखभाल कर रहे लोगों में यह ट्रेंड बहुत ज़्यादा देखा जा रहा है। मेडिकल देखभाल, इलाज के लिए काम या पारिवारिक जिम्मेदारियों से समय निकाल पाना उनके लिए चुनौतीपूर्ण होता है। नए संडे क्लिनिक में स्पेशालिस्ट डॉक्टरों से कन्सल्टेशन से लेकर कई अलग-अलग सेवाएं मिलेंगी।

   मानसून में स्वाइन फ्ल्यू, डेंग्यू, मलेरिया, बुखार जैसी मौसमी बीमारियां बढ़ रही हैं। मरीज़ों को गुणवत्तापूर्ण मेडिकल सुविधाएं मिलना और भी ज़्यादा महत्वपूर्ण और ज़रूरी है।

   अपोलो हॉस्पिटल्स नवी मुंबई के पास 24X7 इमरजेंसी रिस्पांस टीम है जो 5जी सक्षम एम्बुलेंस सेवा से लैस है। 022 62806280 पर कॉल करके मरीज़ अपने संडे अपॉइंटमेंट पहले से बुक कर सकते हैं।