गडकरी रंगायतन में नाटक 'कहानी और किरदार' का शानदार मंचन

गडकरी रंगायतन में नाटक 'कहानी और किरदार' का शानदार मंचन

गडकरी रंगायतन में नाटक 'कहानी और किरदार' का शानदार मंचन

_ अपने बच्चों को पहली बार नाटक करते देख भावुक हुए अभिभावक

* संवाददाता

        ठाणे : ठाणे पश्चिम के प्रमुख नाट्यगृह 'राम गणेश गडकरी रंगायतन' सभागार में रविवार को लेखक लव शर्मा के हिंदी नाटक 'कहानी और किरदार' का मंचन किया गया।  इस नाटक की शानदार प्रस्तुति देख उपस्थित सैकड़ों नाट्य दर्शकों और कलाकारों के अभिभावकों ने बार बार गूंजती तालियों के साथ कलाकारों का उत्साह वर्धन किया।

  वहीं कुछ कलाकारों ने पहली बार नाटक के मंचन में शामिल हुए थे, जिन्हें देखने पहुंचे उनके अभिभावक भावुक हो गए। दर्शकों ने बताया कि नाटक देखने के बाद ऐसा लग ही नहीं रहा था कि यह नाटक का मंचन चल रहा है। ऐसा लग रहा था मानो वह कोई फिल्म का दृश्य देख रहे हो।

   लेखक लव शर्मा ने बताया कि कहानी और किरदार नाटक देखने के बाद लोगों को लगेगा कि हमारा किरदार लिखने वाला भगवान है, खुदा है और हम उसकी लेखनी को नहीं समझ पाएंगे, क्योंकि हम महज एक किरदार मात्र हैं। ईश्वर के रूप में जो लेखक है, जिसने संसार रूपी नाटक की रचना की है, उसमें कौन, कब, कहां से गायब हो जाएगा, किसी को पता नहीं चलेगा। इस नाटक में ऐसा ही कुछ दिखाने का प्रयास किया गया है। नाटक में हास्य, गंभीरता, वियोग समेत कई रसों का रसपान करने का अवसर दर्शकों को मिला। सभी कलाकारों ने नाटक के पात्रों के साथ न्याय किया है।सभी ने अपनी भूमिका शिद्दत से निभाई है।