एमजी मोटर इंडिया की उपलब्धि, छुआ 100,000 का आँकड़ा !

एमजी मोटर इंडिया की उपलब्धि, छुआ 100,000 का आँकड़ा !

एमजी मोटर इंडिया की उपलब्धि : छुआ 100,000 का आँकड़ा !

- कर्मचारियों, विक्रेताओं, आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों को दिया धन्यवाद 


* बिजनेस रिपोर्टर


 एमजी मोटर इंडिया ने भारत में 100,000 खुशहाल परिवारों का हिस्सा बनने की घोषणा की है। यह लगातार नवाचार, अनुभवजन्य ग्राहक सेवा और स्थायित्व तथा समुदाय के प्रति समर्पण पर केन्द्रित इस ब्रांड की यात्रा में एक नई उपलब्धि है।

नई तकनीकों को पेश करने से लेकर महिलाओं को सशक्त बनाने तक, एमजी ने कारों की बिक्री के अलावा भी बहुत कुछ किया है। ब्रांड ने भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी - हेक्टर, भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी - जेडएस ईवी, भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी – ग्लॉस्टर - पर्सनल एआई असिस्टेंट और ऑटोनॉमस (लेवल 2) तकनीक के साथ भारत की पहली एसयूवी - एमजी एस्टर को पेश किया।

एमजी ने कार-ऐज़-अ-प्लैटफार्म की अवधारणा को भी मजबूत किया है, जिससे कारों को स्मार्ट और सुरक्षित बनाया जा सकता है। यह ब्रांड भारत में सीएएसई (कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड और इलेक्ट्रिक) मोबिलिटी के अपने विज़न की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक, राजीव छाबा ने कहा कि, “कर्मचारियों, विक्रेताओं, आपूर्तिकर्ताओं, और ग्राहकों पर केन्द्रित ठोस बुनियाद स्थापित करने के बाद मिले प्यार और भरोसे के लिए हम इन सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस के माध्यम से भारतीय मोबिलिटी स्पेस में सकारात्मक बदलाव लाने और एक स्थाई भविष्य के निर्माण के प्रति हमारी निष्ठा दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है। अपने मूलभूत स्तंभों - नवाचार, अनुभव, विविधता, और समुदाय के अनुरूप हम प्रत्येक हितधारकों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं, जिन्होंने शुरुआत से ही हम पर भरोसा किया है। आज हम विनम्रता के साथ अपने उत्पादों और पहलकदमियों के द्वारा मोबिलिटी और कम्युनिटी में एक सकारात्मक अंतर लाने की अपनी वचनबद्धता की पुनः पुष्टि करते हैं।”

अपनी शुरूआत से ही ग्राहक, साझेदार, और कर्मचारी एमजी के परिचालनों के केंद्र में रहे हैं। उत्पादों और ऑन-ग्राउंड अनुभवों के माध्यम से ग्राहकीय आनंद के प्रति वचनबद्धता के प्रमाण के रूप में इस कार निर्माता को हाल में जे.डी. पॉवर 2021 के इंडिया सेल्स सैटिस्फैक्शन स्टडी (एसएसआई) और इंडिया कस्टमर सर्विस इंडेक्स स्टडी (सीएसआई) में नंबर-1 का स्‍थान मिला है। इस ब्रांड ने अपने विक्रेताओं और कर्मचारियों के लिए एक सकारात्मक अनुभव तथा वातावरण का निर्माण किया है। परिणामस्वरूप, इसने विक्रेता संतुष्टि में भी 4-व्हीलर मास-मार्किट वाहनों के बीच द्वितीय स्थान हासिल किया है, जिसकी घोषणा फेडरेशन ऑफ़ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए) द्वारा की जाती है। नेतृत्व विकास, संस्कृति, मानव संभावना को अधिकतम करने और विविधतापूर्ण कार्यस्थल की रचना करने पर अपने फोकस के आधार पर इस ब्रांड ने हाल में ग्रेट प्लेस टू वर्क (शानदार कार्यस्थल) का प्रमाण प्राप्त किया है ।